IFMIS – Mptreasury Employee Pay Slip (वेतन स्लिप) Download करें

ifmis

अगर आप भी चाहते हैं अपनी Salary Slip (वेतन पर्ची) देखना एवं डाउनलोड करना तो MP वित्त विभाग द्वारा तैयार किया हुआ सिस्टम IFMIS (Integrated Financial Management Information System) शासकीय कर्मचारी Employee Self Service (ESS) के लिए ही बनाया गया है ताकि वह समय-समय पर अपना Salary Pay Slip Download कर सके.

यहां से आपको सिर्फ Salary Pay Slip  डाउनलोड ही नहीं कर सकते बल्कि सरकार द्वारा आधिकारिक रूप से प्रायोजित सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं और इसी अधिकारी विभाग के द्वारा बनाए हुए IFMIS system के द्वारा पहले आपको सिर्फ Annual Salary Statment (वार्षिक वेतन स्लिप) और Employee Pay Slip Report (Monthly वेतन स्लिप) की सुविधा मिलती थी अब आपको इसी सिस्टम द्वारा आवेदन करके और भी ढेरों सुविधाएं मिलेंगी जैसे कि..

  • अवकाश के लिए आवेदन, ( Application for leave)
  • No Objection Certificate (अनापत्ति प्रमाण पत्र), 
  • General Provident Fund (सामान्य भविष्य निधि), 
  • Travelling Allowance  (यात्रा भत्ता), 
  • MEDICAL BILL (चिकित्सा भत्ता की प्रक्रिया) 
  • ADVANCE Salary (अग्रिम भुगतान) 
  • LOAN (लोन के लिए आवेदन) 

IFMIS – Mptreasury Salary Pay Slip Download करें

Mptreasury और Tribal Portal या फिर सरकार द्वारा सुनियोजित माध्यमों से अपना Pay Slip Download नहीं कर पा रहे हैं तो यह लेख अंत तक पढ़िए लिखने बताए गए तरीकों के माध्यम से आप अपना Salary Pay Slip Download कर पाएंगे. यहां हम आपको Mptreasury जैसा और एक आधिकारिक सिस्टम के बारे में बताएंगे जिसका नाम है IFMIS अगर आप मध्य प्रदेश शासकीय कर्मचारी हैं तो वित्तीय प्रबंधन सूचना  प्रणाली (IFMS) के अंतर्गत Log In करके अपना सैलरी स्लिप देख और डाउनलोड कर पाएंगे.

मध्यप्रदेश शासकीय कर्मचारी का Employee code IFMIS लॉगइन करने के लिए जरूरी यूज़र नेम कहलाता है, अगर आपके पास अपना एंप्लॉय कोड जिसे IFMIS का यूजर नेम कहां जाता है अगर नहीं है तो अपने विभागीय अधिकारी से संपर्क करें यह Employee code और Password हर एक शासकीय कर्मचारी को सरकार द्वारा ही प्रदान किया जाता है. इसी के माध्यम से आप IFMIS प्रणाली में अपना पे स्लिप देख लिया डाउनलोड कर पाते हैं.

Salary slip download कैसे करें

वेतन स्लिप डाउनलोड करने के लिए आपको IFMIS के अंतर्गत MP treasury से Salary slip download करना होगा इसके लिए जरूरत पड़ेगी Log In और Password की अगर आपके पास लॉगिन आईडी, और पासवर्ड नहीं है तो अपने नजदीकी DDO से संपर्क करें.

ifmis

अधिकारी वेबसाइट पर आने के बाद आपसे Log In और Password मांगा जाएगा Log In के जगह अपना employee code डालें और Password जो कार्यालय प्रमुख से मिला है उस पासवर्ड को डालें. और login per click करें.

ifmis

फिर आपके सामने एक नया पेज खुलेगा HRMIS HOME पर क्लिक करना है, फिर आपको payslip report पर क्लिक करें, आप आपको दो ऑप्शन मिलेगी monthly salary slip और annual salary slip अपने जरूरत के हिसाब से उस पर क्लिक करें,

अब सिर्फ आपको generate पर क्लिक करना है उसके बाद आपके पास आपका employee pay slip आ जाएगी एवं नीचे दिए हुए Print पर क्लिक करके अपना pay slip को प्रिंट करवा ले pay slip download करने के लिए क्लिक करें.

Employee Salary pay slip Download On Mobile

मध्यप्रदेश शासकीय कर्मचारियों को एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सुचना प्रणाली” (IFMIS) के अंतर्गत Application for leave  और General Provident Fund (सामान्य भविष्य निधि) सभी तरह की सुविधाओं का आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा.
मध्य प्रदेश शासन प्रशासन विभाग द्वारा इस सुविधा को 01 अगस्त, 2017 से ही लागू कर दिया गया है सभी शासकीय कर्मचारियों के लिए.

आप चाहे तो अपना Pay Slip मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी पा सकते हैं इसके लिए भी आपको आवश्यकता पड़ेगी अपने Employee code और Password की Google Play Store में जाकर IFMIS लिखकर सर्च करें और अपने राज्य के अनुसार एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लें. फिर अपना Employee id और Password डालकर लॉगिन करें और आसानी से पा सकेंगे अपना सैलरी पे – स्लिप.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here