Jio Caller Tune Kaise Set Kare – और कैसे हटाएं – बेहद आसान तरीके

Jio Caller Tune Kaise Set Kare

आपके पास Jio का Sim भी है और उसमें अनलिमिटेड रिचार्ज भी किया हुआ है लेकिन आपको Jio Sim पर Jio Caller Tune Kaise Set Kare वह भी बिल्कुल फ्री में आज के इस छोटे से आर्टिकल में इसी बारे में आपको जानकारी मिलेगी साथी कैसे आप किसी भी Unavailable Jio Tune Ko Kaise Set Kare मतलब जिन गानों को आप सेट नहीं कर पाते उनको भी आसानी से Jio Caller Tune me Set कर पाएंगे,और इन सब के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी.

आपको हम 3 तरीके बताएंगे जिसकी सहायता से आप कुछ ही समय के अंदर अपने या किसी भी मोबाइल पर अपना मनचाहा गाना Jio Hello Tune Set कर सकेंगे जिन गानों को Jio Hello या Caller Tune Set करने नहीं दिया जाता उनको भी आप आसानी से अपने मोबाइल पर सेट कर सकेंगे और यह बिल्कुल मुफ्त है. साथ ही आपको बताएंगे आप किसी दूसरे को कॉल करके उसका Set किया हुआ Jio Caller Tune Kaise Set Kare!

Jio Caller Tune Kaise Set Kare – पहला तरीका !

आइए पहला तरीका जान लेते हैं कैसे आप अपने मोबाइल पर कोई भी गाना कॉलर ट्यून बनाकर लगा सकते हैं. और हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को सही से अनुसरण करें तभी आप सफलतापूर्वक अपने मोबाइल पर Tune Set कर पाएंगे.

सबसे पहले आप गूगल प्ले-स्टोर में जाएं और प्ले स्टोर में जाकर Jio Saavan Music लिखकर सर्च करें और Jio द्वारा बनाए गए Jio Saavan ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और उसे Install कर लें.

Jio Saavan Install होने के बाद ऊपर दिए हुए सर्च पर Click करें और अपना मनपसंद गाने को लिखकर सर्च करें आपका मनपसंद गाना जैसे ही आपको मिल जाए तो उसे एक बार चलाएं यानी Play करें और आपको सामने ही एक Option दिखाई देगी Set As Jio Tune इस पर Click करें.

Jio Caller Tune Kaise Set Kare

Click करने के कूची समय बाद आपके मोबाइल नंबर पर और ईमेल आईडी पर एक मैसेज आएगा जिसके द्वारा आप को यह बताया जाएगा कि आपके द्वारा चुने हुए गाने को Jio Caller Tune Set कर दिया गया है.

लेकिन इस एप्लिकेशन के जरिए सभी गाने Set नहीं होते सभी गानों को Jio Caller Tune Kaise Set Kare जानने के लिए, आगे दूसरे तरीकों को पढ़ें!

Jio Me Caller Tune Kaise Set Kare – दूसरा तरीका !

अगर आप पहले तरीके को अपनाकर अपना मनचाहा Jio Tune Set नहीं कर पा रहे हैं तो इस तरीके के जरिए आप अपने चुने हुए गाने को Caller Tune मैं आसानी से सेट कर सकते हैं. आइए जानते हैं!

सबसे पहले आपको अपने मैसेज बॉक्स में जाना होगा मैसेज बॉक्स में जाने के बाद नंबर की जगह पर 56789 डायल करें और Jio Saavan या दूसरे जगह पर जहां भी आपने अपना मनचाहा गाना सुना या देखा होगा उस गाने का सही नाम मैसेज में लिखें. और Send कर दें.

मैसेज सफलतापूर्वक Send होने के बाद Jio द्वारा आपके पास गाने की एक सूची आएगी जिसमें 1 से 10 तक कोई भी एक गाने को चुनने को कहा जाएगा आप उस सूची से अपने गाने को ताला से और सही संख्या देकर Reply करें अगर आप का गाना 1 नंबर पर है तो 1 लिखकर उसी मैसेज का Reply करें.

Jio Caller Tune Kaise Set Kare

फिर आपके पास कंफर्मेशन मैसेज भेजा जाएगा और उस मैसेज में आपके द्वारा चुने हुए गाने का नाम और आपका मोबाइल नंबर दिखाई देगी और आप से Y लिखकर रिप्लाई करने को कहा जाएगा आप बड़े अक्षर के Y लिखकर रिप्लाई करें रिप्लाई करने के बाद सफलतापूर्वक आपके नंबर पर Jio Caller Tune Set हो जाएगा.

Jio Hello Tune Kaise Set Kare – तीसरा तरीका !

Jio Hello Tune, Caller Tune Set Kaise Kare आपने दो तरीके जान लिए हैं और तीसरा तरीका भी काफी आसान है जिसके जरिए भी आप इन सभी कामों को कर पाएंगे तो आइए जानते हैं तीसरा तरीका क्या है.

इस तरीके में आपको Jio अपे यानी My Jio App की जरूरत पड़ने वाली है. अगर आपके मोबाइल में My Jio App नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर के जरिए My Jio App को अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करें और इसको अपने मोबाइल नंबर के जरिए लॉगिन कर ले.

माय जिओ ऐप सफलतापूर्वक खुलने के बाद ऊपर दिए गए सूची में आपको Jio Saavan का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें आपके पास Jio का Saavan Music Open हो जाएगा उसमें जाकर अपना मन मुताबिक गाना चुने और गाने के दाहिने तरफ 3Dots पर क्लिक करें और पहला ऑप्शन Set As Jio Tune पर क्लिक कर दें.

Jio Caller Tune Kaise Set Kare

अगर आपके पास कोई कंफर्मेशन मैसेज आता है तो उस पर Y लिखकर रिप्लाई कर दे. अब आपके नंबर पर आपके द्वारा चुने हुए गाने को Jio Caller Tune Set कर दिया गया है.

Unavailable Jio Tune Kaise Set Kare – जानिए!

दोस्तों, आपने भी देखा होगा आप Jio Saavan App के जरिए अपना मनचाहा गाना Jio Tune मैं सेट करते हैं लेकिन हर एक गाना Jio Caller Tune में सेट नहीं होता है. और जो भी नए और पॉपुलर गाने होते हैं उनमें तो इस तरह की प्रॉब्लम काफी देखी जाती है. तो आइए जानते हैं Unavailable Jio Tune Kaise Set Kare अपने नंबर पर.

ऊपर दिए हुए दूसरे तरीके में इस समस्या का हल दिया गया है, आपको मैसेज के जरिए यह काम करना होगा जो गाने जिओ सावन ऐप के जरिए नहीं सेट हो पाते उस गाने का सही नाम जिओ सावन ऐप से कॉपी कर ले और उसके बाद मैसेज के जरिए इसे अपने कॉलर ट्यून में सेट करना होगा.

इसके लिए अपने मैसेज बॉक्स में आपको द्वारा चुने हुए गाने का सही नाम लिखकर 56789 पर सेंड करना होगा. उसके बाद आपके पास 1 से 10 तक का एक सूची दिखाई देगी आप का गाना कितने नंबर पर है, उस संख्या को डायल करें और उस मैसेज का रिप्लाई कर दे फिर आपके पास कंफर्मेशन मैसेज आएगा उसमें Y लिखकर Send करें आपका काम हो जाएगा.

“इस विषय में ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर दिए हुए दूसरे नंबर के अपनाएं विस्तृत जानकारी दी गई है”

Jio Caller Tune Kaise Hataye – जिओ कॉलर ट्यून कैसे हटाए

जिओ कॉलर ट्यून को कैसे हटाया जाए अगर आप भी जानना चाहते हैं तो हम आपको काफी आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप काफी आसानी से Jio Caller Tune को हटा पाएंगे.

जिओ द्वारा प्रदान की जाने वाली Free Jio Tune को हटाने के लिए अपने मैसेज बॉक्स में जाकर बड़े अक्षर के STOP लिखकर 56789 नंबर पर भेज दे. फिर जिओ द्वारा उसी मैसेज के जरिए आपसे पुष्टि करने को कहां जाएगा पुष्टि करने के लिए 1 लिखकर रिप्लाई करें आपका Jio Caller Tune सफलतापूर्वक Deactivate कर दिया जाएगा.

अगर आप चाहे तो कॉल कर कर भी Free Jio Tune सेवा बंद करवा सकते हैं. इसके लिए आपको 155223 डायल करना होगा और बताए जा रहे JioTunes service को चुने और सेवा बंद करने के लिए सही चुनाव का चयन करें. आपके नंबर पर Jio Caller Tune सफलता के साथ Deactivate हो जाएगी.