Status Meaning in Hindi – Status का मतलब क्या है

Status Meaning in Hindi - Status Social Media मे लगाने के फायदे और नुकसान !

Status-meaning-in-hindi
Status-meaning-in-hindi

आज हम लोग बात करेंगे Status Meaning in Hindi स्टेटस का मतलब क्या होता है तो कई बार पूछा जाता है कि तुम्हारा स्टेटस क्या है और हम लोग Whatsapp पर भी Status लगाते हैं लेकिन इसका Meaning क्या होता है वह आज हम आपको बताएंगे

तो Status का मतलब होता है पद या स्थिति तो इसका मीनिंग क्या हुआ कि किसी भी काम में या फिर कोई प्रोसेस है हमारी लाइफ में उसमें पर्टिकुलर हमारी स्थिति क्या है या फिर हमारा स्टेटस क्या है उसे Status बोला जाता है।

जैसे कि हमारी Personal Life के अगर हम लोग बात करें तो Status होता है कि हम लोग Singal है या Married है Engage है या डायवोर्स है यानी कि मतलब क्या हमारा Status है Facebook जैसे Social media पर भी हमसे यह पूछा जाता है कि आपका Status क्या है।

Status Meaning in Hindi – Status का Hindi क्या है

तो Status है उसके अलग टाइप के मतलब बनते हैं कोई ऐसे बोल देते हैं कि Status क्या है तुम्हारा यानी तुम लाइफ में क्या हो यानी क्या पद है तुम्हारा लाइफ में तो Status का मतलब जो है वह निर्भर करता है कि किस बारे में बात हो रही है।

Status-meaning-in-hindi
Status Meaning in Hindi

Status Meaning in Hindi – पद या स्थिति , “विशेष समय पर जो हमारी परिस्थिति है वही हमारा Status है।

तो Whatsapp Status भी यही है कि हमारे लाइफ में क्या चल रहा है वह हम लोग Status लगा देते हैं “जो हमारी परिस्थिति है वही Status है” वही Whatsapp Status है। अगर हम कहीं जा रहे हैं तो हम लोग Status लगा देते हैं कि I Am Going यानी जहा भी हम लोग जा रहे है।

अगर हम Sad है तो हम लोग Status Sadness पर लगा लेते है। अगर खुश है तो खुशी पर कोई Status लगा लेते अगर हम लोग शादी में जा रहे हैं तो हम लोग Married के Status लगा लेते हैं तो यानी कि हमारी विशेष समय पर जो हमारी परिस्थिति है वही हमारा Status है।

Status हम क्यों लगाते हैं ? Status Hindi Meaning क्या है

इससे पहले आपने जाना Status meaning in Hindi मतलब हिंदी में स्टेटस को क्या कहा जाता है। अब हम जानेंगे हम लोग Status Whatsapp, Facebook जैसे  Social media पर क्यों लगाते हैं। दोस्तों स्टेटस किसी भी प्रकार का हो सकता है।

जैसे आप कोई परिस्थिति का Photo भी Status के हिसाब से लगा सकते हैं और कोई Videos भी या तो आप चाहें तो कुछ शब्द यानी Text From में भी लिखकर अपने Status में डाल सकते हैं। आपका स्टेटस जो भी देखते हैं उनको आप की मौजूदा स्थिति के बारे में पता लगता है।

अगर आप कहीं घूमने गए हो या कोई भी अलगकुछ होता है आपके जीवन में तो आप उसे Status में जरूर Upload करते हैं तो आपके जानने पहचानने वाले आपके दोस्त या फैमिली मेंबर आपका Status देख कर पता करते हैं कि आप अभी खुश हैं या दुखी है या आप मौजूदा समय में क्या कर रहे हैं।

Status Social Media मे लगाने के फायदे और नुकसान !

नुकसान:- दोस्तों सोशल मीडिया एक ऐसा इंटरनेट का एक ऐसा माध्यम है जिसकी मदद से आप कोई भी संदेश हो या फोटो हो वीडियो हो आप दुनिया भर के लोगों के साथ एक क्लिक में शेयर कर सकते हैं।

लेकिन जिस चीज का फायदा होता है उसका नुकसान भी बहुत होता है दोस्तों आजकल के जमाने में सोशल मीडिया अकाउंट काफी है Hack जाते हैं और अगर आपका अकाउंट हैक हो जाए और आपके Status में कोई आपका अनचाहा Photo डाल दें और पूरी दुनिया उसे देखें तो आपको कैसा लगेगा।

अगर आप कहीं घूमने जाते हो और वहां का फोटो आप स्टेटस में लगाते हो तो दुनिया का कोई भी इंसान आपका Status देख पाएगा अगर वह आपको फॉलो करता हो तो। और आप कहां है आपका लोकेशन क्या है यह सबको पता हो जाएगा तो दोस्तों यही है Status Social Media में लगाने का नुकसान।

Status-meaning-in-hindi
Status Hindi Meaning क्या है

फायदे:- अगर आप अपने दोस्तों को या family member को दिखाना चाहते हैं कि आप कितना कमाते हैं या घूमते हैं तो आप अपने फैशन को अपने Status के माध्यम से सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं। और आपके जो भी चाहने वाले family member या दोस्त हैं वह आपका Status एक झलक में देखकर आपकी परिस्थिति का अंदाजा लगा लेंगे।

आजकल यह देखा गया है की जिसके पॉकेट में दो रुपए भी ना हो वह भी उधारी का कपड़े पहन के हाई-फाई लोगों जैसे Status लगाते हैं ताकि वह लोगों को दिखा पाए कि वह कितने रुपए कमाते हैं और कितना बड़ा उनका Status है। Status Social Media पर लगाने से कभी किसी को जज मत कीजिए कि वह मोबाइल पर कुछ और है और असली दुनिया में वह कुछ और ही होगा।

तो आपने जाना Status Meaning in Hindi मैं क्या होता है और स्टेटस सोशल मीडिया पर लगाने के फायदे और नुकसान के बारे मेंअगर यह लेख आपको पसंद आए तो कमेंट करके जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here