VIP Number कैसे खरीदें – 5 मिनट मिलेगा VIP नंबर !

Vip-Number

VIP Number यह शब्द आपने पहले भी कभी सुना होगा, तेजी से बढ़ती हुई Telecom Sector में VIP Mobile Numbers की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। आप भी कैसे VIP Number ले सकते हैं, आज हम आपको यही बताने वाले हैं। मोबाइल फ़ोन के इस दौर में आपको अपनी या किसी और के नंबर को याद रखने की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती है।

लेकिन अब फोन नंबर की महत्व पहले से कहीं ज्यादा हो गई है, Banking से लेकर Pan Card या Aadhar की Verification के लिए फोन नंबर की जरूरत पड़ती है, इन सबके अलावा मोबाइल नंबर पहचान के साथ-साथ status symbol बन गया है यही वजह है कि आप अक्सर नया सिम लेते समय आसानी से याद हो जाने वाले नंबर तलाश करते हैं।

हालांकि हमेशा आपको अपनी पसंद का नंबर नहीं मिलता लेकिन अब आपकी समस्या का हल हो गया है दरअसल Vodafone और सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने खास सर्विस शुरू की है जिसके जरिए आप अपनी पसंद का नंबर ले सकते हैं तो बने रहिए आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने VIP Number ले सकते हैं।

BSNL VIP Number – कैसे लेना है?

BSNL VIP Number लेने के लिए आप को सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यहां आपको भारत का मैप दिखाई देगा जिसमें से आपको अपने राज्य को चुनना होगा। उसके बाद आपको यहां कुछ नंबर की लिस्ट मिलेगी अगर आपको इसमें से कोई भी नंबर पसंद आता है तो उस पर Tap करें यहां आपको 0000, 1111, 2211, 2121 जैसे नंबरों की पूरी सीरीज दिखाई देगी।

vip-number

जिसमें से आप अपनी पसंद के नंबर चुन सकते हैं, इसके अलावा आपको शुरुआती नंबर और आखरी के नंबर साथी नंबर सीरीज के Filter भी इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी, नंबर चुनने के बाद आपको अपना मौजूदा जो नंबर है 10 अंकों वाला वो मोबाइल नंबर add करना होगा इसके बाद आपके पास 7 अंकों वाला Pin Number आएगा आपको बता दें कि यह Pin Number 96 घंटे तक यानी 4 दिन तक एक्टिव रहता है।

वही आपको चुने गए नंबर की Fees का भुगतान करना पड़ेगा पिन नंबर Add करने के बाद Fancy Number आपके नंबर पर रजिस्टर हो जाएगा इसके बाद आपको BSNL के Store जाकर जरूरी डॉक्यूमेंट जमा करने होंगे Verification पूरा होने के बाद आपका नया और Premium Number चालू हो जाएगा BSNL ने इन VIP Mobile Numbers की फीस ₹1000 से लेकर ₹3000 तक रखी है।

Vodafone VIP Number – कैसे लेना है

BSNL के अलावा Vodafone भी VIP Number खरीदने की सुविधा दे रहा है वोडाफोन का VIP Mobile Number पाने के लिए आपको सबसे पहले कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यहां आपको अपना नाम फोन नंबर और राज्य की जानकारी भरना होगा इसके बाद आपको ₹399 और ₹499 की Postpaid Plans दिखाई देंगे जिसमें से किसी एक को चुनना होगा

जैसे ही आप इन दोनों में से किसी एक को चुन लेंगे तो आपके सामने Fancy और Vip Numbers की लिस्ट आ जाएगी आप इस लिस्ट में से अपनी पसंद का नंबर चुन पाएंगे अगर आपके पास कूपन है तो आप इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं अब पेमेंट करने के बाद Vodafone VIP Number आपके पास पहुंच जाएगा।

vip-number

VIP Mobile Numbers लेने के फायदे !

साधारण Mobile नंबर की तुलना में VIP Mobile Number बहुत बेहतर है क्योंकि इन नंबर को आसानी से याद रखा जा सकता है इसके साथ ही आप इनका इस्तेमाल अपने कारोबार में कर सकते हैं और इससे आपकी ग्राहक पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा,

इतना ही नहीं इससे आपके कारोबार की बाजार में अलग पहचान भी बनेगी तो अगर आप भी चाहते हैं BSNL VIP Number या Vodafone VIP Number तो फिर देर मत कीजिए क्योंकि कंपनियां यह सुविधा एक लिमिटेड समय के लिए ही दे रही है।

अगर आपके पास VIP Mobile Number है और उस नंबर से आप किसी को कॉल करते हैं तो उसके पास आपकी एक अलग पहचान उभर आती है। आपके Friends सर्कल में आपकी पहचान कुछ VIP लोगों जैसा बन सकता है, अगर आप VIP Number का इस्तेमाल करते हैं तो खासकर इस नंबर को बिजनेसमैन लोग ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। 

Previous articleStatus Meaning in Hindi – Status का मतलब क्या है
Next articleJio 5G Sim – जानिए कब हो रहा है Launch!
नमस्कार दोस्तों, मैं Sanu Kumar, HindiTrends(हिन्दीमे) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं एक Enginnering Graduate हूँ. मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. :) #We HindiTrends Team Support DIGITAL INDIA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here